Skip to main content of main site

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी से कार्यालय छीनने की राजनीतिक साज़िश: AAP

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी से कार्यालय छीनने की राजनीतिक साज़िश: AAP 


 
'LG के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी भिजवा रही है कार्यालय खाली करने के नोटिस'
 
 
दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय के आवंटन को रद्द कराने की राजनीतिक साज़िश को अंजाम दिया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी एल-जी ऑफ़िस का दुरुपयोग करते हुए आम आदमी पार्टी के ख़िलाफ़ यह साज़िश कर रही है। दिल्ली की सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी को काम करने के लिए दिल्ली सरकार ने जो जगह आवंटित की थी उस जगह को खाली कराने के लिए आम आदमी पार्टी को लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं और यह सब कुछ भाजपा शासित केंद्र सरकार के इशारे पर किया जा रहा है।
 
पत्रकारों से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि आश्चर्यजनक बात है कि दिल्ली में 70 सीटों में से जिस पार्टी के पास 66 सीटें हैं उस पार्टी के कार्यालय के आवंटन को रद्द कराने की साज़िश की जा रही है और यह साज़िश वो पार्टी रच रही है जिसको दिल्ली में सिर्फ़ 3 सीटें मिली थीं और उस भारतीय जनता पार्टी के पास दिल्ली में 7 कार्यालय हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ जिस कांग्रेस के पास दिल्ली में एक भी विधायक नहीं है उसके पास राजधानी में 4 कार्यालय हैं। वक्त-वक्त पर भाजपा और कांग्रेस के सांसदों को मिले बंगलों में इन पार्टियों ने अपने कार्यालय बना लिए हैं लेकिन इनके ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है'
 
'PWD के ऑफिसर हमें कार्यालय की जगह खाली करने के लिए लगातार नोटिस भेज रहे हैं। आश्यर्यजनक बात है कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार के ख़िलाफ़ ही काम करने का दबाव बनाया जा रहा है और ये सब उपराज्यपाल के माध्यम से भाजपा करा रही है।
 
 हम लगातार यह बात बोल रहे हैं कि जिस नियम-कानून के तहत दिल्ली बीजेपी को पंडित पंत मार्ग पर कार्यालय आवंटित किया गया हैजिस नियम-कानून के तहत कांग्रेस को अकबर रोड पर और BJP को अशोक रोड पर काम करने के लिए बंगला दिया गया है उसी नियम-कायदे के अनुसार आम आदमी पार्टी को भी काम करने के लिए कार्यालय दिया जाए। आम आदमी पार्टी दिल्ली की एक मान्यता प्राप्त पार्टी है और केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की पॉलिसी के मुताबिक़ आम आदमी पार्टी को दिल्ली में 500 गज़ जगह कार्यालय के लिए मिलनी चाहिएइसके साथ ही लोकसभा में चार सांसद होने को नाते भी हमें राजधानी में 500 गज़ जगह कार्यालय के लिए मिलनी चाहिए।'
 
हम लगातार चिट्ठियों के माध्यम से अपना जवाब दे रहे हैं लेकिन यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि आम आदमी पार्टी को जो कार्यालय कानूनी रुप से दिल्ली सरकार ने आवंटित किया था उसे राजनीतिक साज़िश के तहत ग़ैर-कानूनी तरीके से छीनने की कोशिश की जा रही है और इस साज़िश के पीछे भारतीय जनता पार्टी है जो L-G ऑफ़िस का दुरुपयोग करते हुए इस साज़िश को अंजाम दे रही है।

 

Related Story

Make a Donation